ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीAustralian Open 2023 Semifinals: Victoria Azarenka करेंगी सेमीफाइनल में इस खिलाड़ी का...

Australian Open 2023 Semifinals: Victoria Azarenka करेंगी सेमीफाइनल में इस खिलाड़ी का सामना

टेनिस न्यूज़: Australian Open 2023 Semifinals: Victoria Azarenka करेंगी सेमीफाइनल में इस खिलाड़ी का सामना

Australian Open 2023 Semifinals: पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 विक्टोरिया अजारेंका (Victoria Azarenka) 10 साल में पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही हैं। दो बार की चैंपियन का लक्ष्य अब टूर्नामेंट में अपने नए फॉर्म को आगे बढ़ाना है। हालांकि उन्हें 26 जनवरी 2023, गुरुवार को अंतिम-4 में मौजूदा विंबलडन चैंपियन एलेना रायबाकिना (Elena Rybakina) के खिलाफ एक बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। रयबकिना अपने पहले ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में प्रवेश करने के लिए बोली लगा रही है। यह मैच दोपहर 2 बजे से शुरू होने वाला है।

विक्टोरिया अजारेंका जिन्होंने 2012 और 2013 में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता था, वह महिला एकल ड्रॉ में एकमात्र ग्रैंड स्लैम चैंपियन बची हैं। पिछले दो वर्षों में अजारेंका किसी भी ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता में चौथे दौर से आगे जाने में विफल रही हैं, आखिरी बार जब वह किसी ग्रैंड स्लैम में चौथे दौर से आगे निकली थी तो वह 2020 यूएस ओपन में थी जिसे उन्होंने उपविजेता के रूप में समाप्त किया।

अजारेंका वर्तमान में वर्ल्ड नंबर 24 पर हैं। उन्होंने इस साल के ऑस्ट्रेलियन ओपन में शानदार प्रदर्शन के साथ अपने करियर में उल्लेखनीय पुनरुत्थान किया है। उन्होंने इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन की शुरुआत सोफिया केनिन और नादिया पोडोरस्का के खिलाफ पहले दो राउंड में सीधे सेटों में जीत के साथ की थी।

वहीं ऐलेना रायबकिना इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपना जलवा बिखेर रही हैं। भले ही उन्होंने पिछले साल विंबलडन खिताब जीता था, लेकिन इससे उन्हें अपनी रैंकिंग में सुधार करने में ज्यादा मदद नहीं मिली। क्योंकि पिछले साल टूर्नामेंट से रैंकिंग अंक छीन लिए गए थे।

वह वर्तमान में दुनिया में 25वें स्थान पर है और 22वीं सीड के रूप में उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन में प्रवेश किया है। 23 वर्षीय इस खिलाड़ी ने पहले दो राउंड में एलिज़ाबेटा कोकिआरेटो और काजा जुवान को सीधे सेटों में हराया था।

ये भी पढ़ें- Australian Open Highlights 2023: Novak Djokovic आज करेंगे क्वार्टर फाइनल में इस खिलाड़ी का सामना

Australian Open 2023 Semifinals: विक्टोरिया अजारेंका बनाम एलेना रायबकिना हेड-टू-हेड
दोनों खिलाड़ियों ने अब तक अपने करियर में एक-दूसरे का सामना किया है। वे 2022 में इंडियन वेल्स मास्टर्स में मिले थे और रयबाकिना ने सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से मुकाबला जीत लिया। रायबकिना से भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है। हालांकि अजारेंका अब पूरी तरह से अलग खिलाड़ी दिखती हैं और अच्छी टक्कर दे सकती हैं।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़