ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिसAustralian Open 2023: Rafael Nadal को दर्द में देखकर रोईं उनकी पत्नी,...

Australian Open 2023: Rafael Nadal को दर्द में देखकर रोईं उनकी पत्नी, देखें वीडियो

टेनिस न्यूज़: Australian Open 2023: Rafael Nadal को दर्द में देखकर रोईं उनकी पत्नी, देखें वीडियो

Australian Open 2023: राफेल नडाल (Rafael Nadal) का ऑस्ट्रेलियन ओपन टाइटल डिफेंस अमेरिकी मैकेंजी मैकडॉनल्ड (Mackenzie McDonald) के हाथों राउंड 2 से बाहर होने के साथ समाप्त हुआ। 22 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता 4-6,4-6,5-7 के स्कोर के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 से बाहर हो गए।

हालांकि मैच का प्रमुख चर्चित बिंदु मैच के बीच में नडाल की चोट का डर था। अपने पति को दर्द में देख मारिया फ्रांसिस्का पेरेलो अपने आंसू नहीं रोक पाईं। स्टैण्ड में रोती हुई मारिया ने जल्द ही इंटरनेट पर तूफान ला दिया क्योंकि कई लोगों को डर था कि यह दिग्गज लेफ्टी का आखिरी AO मैच था।

नडाल को मैकेंजी मैकडॉनल्ड द्वारा फोरहैंड स्मैश तक पहुंचने की कोशिश के दौरान चोट लगी थी। 36 वर्षीय सिट अपना पेट पकड़ रहे थे औक कुर्सी की ओर अपना रास्ता बनाते हुए नडाल अपना सिर नीचे करके बैठ गए। नडाल की चोट की परेशानी से निपटने के लिए कोर्ट पर फिजियो को बुलाया गया था।

स्पैनियार्ड ने कोर्ट से लंबा मेडिकल टाइम-आउट लिया। प्लेयर बॉक्स में कोच कार्लोस मोया और उनकी पत्नी मारिया फ्रांसिस्का पेरेलो और अन्य थे। खिलाड़ियों के बॉक्स में हर कोई चिंतित दिख रहा था, नडाल को पीड़ित देखकर उनकी पत्नी रो रही थीं।

2016 में मेलबर्न में पहले दौर में बाहर होने के बाद से दूसरे दौर में नडाल का किसी भी ग्रैंड स्लैम से बाहर होना यह सबसे पहला था। स्पैनियार्ड तब फर्नांडो वर्डास्को से हार गए थे जो अब तक उपलब्धि हासिल करने वाले सबसे कम रैंक वाले खिलाड़ी थे।

ये भी पढ़ें- Australian Open 2023: Jason Kubler और Karen Khachanov नें साझा की 70 शॉट्स की रैली

Australian Open 2023: क्या राफेल नडाल अपने शानदार करियर पर विराम लगाएंगे?

नडाल ने खराब फॉर्म के दम पर टूर्नामेंट में प्रवेश किया। उन्होंने अपने पिछले नौ प्रतिस्पर्धी मैचों में से सात में हार का सामना किया, साथ ही उनकी फिटनेस को लेकर भी सवाल उठे। स्पैनियार्ड सीज़न के दूसरे भाग में पेट की चोट से परेशान थे। स्पैनियार्ड को अगले कुछ महीनों में डिफेंड करने के लिए सिर्फ 1,350 अंकों के साथ वर्ल्ड नंबर 6 को अपनी रैंकिंग में गिरावट देखने को मिलेगी।

इस ताजा झटके के बाद सबसे बड़ा सवाल उनकी चोट की गंभीरता को लेकर है और वह कितने समय तक मैदान से बाहर रहेंगे। पिछले कुछ महीनों से नडाल की चोटों की सूची को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि पूर्व विश्व नंबर 1 इस साल अपने करियर को अलविदा कह सकते हैं। हालांकि यह तो समय ही बताएगा कि वह अपने करियर को आगे बढ़ाने का फैसला करते हैं या नहीं

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़