ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीAustralian Open 2023: इस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में Rafael Nadal करेंगे...

Australian Open 2023: इस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में Rafael Nadal करेंगे Mackenzie McDonald का सामना

टेनिस न्यूज़: Australian Open 2023: इस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में Rafael Nadal करेंगे Mackenzie McDonald का सामना

Australian Open 2023: शीर्ष वरीयता प्राप्त राफेल नडाल (Rafael Nadal) ऑस्ट्रेलिया ओपन 2023 में अपनी जीत की शुरुआत को आगे बढ़ाना चाहते हैं। मौजूदा चैंपियन का सामना बुधवार, 18 जनवरी 2023 को टूर्नामेंट के दूसरे दौर में मैकेंज़ी मैकडॉनल्ड (Mackenzie McDonald) से होगा। नडाल ने पहले दौर में जैक ड्रेपर (Jack Draper) को चार सेटों में हराया था। गैर वरीयता प्राप्त मैकडॉनल्ड्स ने इस बीच शुरुआती दौर में अपने हमवतन ब्रैंडन नाकाशिमा को चार सेटों में हरा दिया।

ये भी पढ़ें- Australian Open Results: Andrey Rublev ने दी Dominic Thiem को मात

नडाल ने खराब फॉर्म के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन में पहले दौर की प्रतियोगिता शुरू की। वह इस साल की शुरुआत में यूनाइटेड कप में दोनों ग्रुप मैच हार गए थे। उन्हें कैमरन नॉरी और एलेक्स डी मिनौर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स के ग्रुप चरणों से बाहर होने के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने पहले दौर की प्रतियोगिता के दौरान मौजूदा चैंपियन पर दबाव था।

एक सेट हारने के बावजूद उन्होंने टूर्नामेंट के पहले दौर में जैक ड्रेपर के खिलाफ 7-5, 2-6, 6-4, 6-1 से आसान जीत दर्ज की। 22 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता का लक्ष्य अब इस जीत से आगे बढ़ना है क्योंकि वह तीसरे दौर में एक स्थान के लिए मैकेंज़ी मैकडॉनल्ड से भिड़ेंगे।

Australian Open 2023: मैकडॉनल्ड ने इस बीच अपने हमवतन ब्रैंडन नाकाशिमा को बहुत कड़े मुकाबले में हराकर अपने ऑस्ट्रेलियन ओपन अभियान की शुरुआत की। उन्होंने पिछले साल के नेक्स्टजेन एटीपी फाइनल्स चैंपियन के खिलाफ 7-6, 7-6, 1-6, 6-7, 6-4 से जीत हासिल की।

27 वर्षीय मैकडॉनल्ड्स दुनिया में 65वें स्थान पर हैं। आगामी मुकाबले में उन्हें राफेल नडाल के खिलाफ कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले मैकडॉनल्ड्स एडिलेड इंटरनेशनल1 और एडिलेड इंटरनेशनल 2 के दूसरे दौर से बाहर हो गए।

इसके बाद उन्होंने एडिलेड इंटरनेशनल से पहले दौर में बाहर होने के साथ 2022 की शुरुआत की। वह एलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना के खिलाफ सीधे सेटों में अपना पहला राउंड मैच हार गए।

Australian Open 2023: राफेल नडाल बनाम मैकेंज़ी मैकडॉनल्ड हेड-टू-हेड
दोनों खिलाड़ी अब तक एटीपी टूर में एक बार आमने-सामने हुए हैं। राफेल नडाल आमने-सामने की प्रतियोगिता में 1-0 से आगे हैं। उन्होंने 2020 में अपनी पिछली प्रतियोगिता फ्रेंच ओपन में सीधे सेटों में 6-1, 6-0, 6-3 से जीती थी। मैकडोनाल्ड के खिलाफ नडाल फिर से प्रबल दावेदार होंगे।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़