ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीAustralian Open 2023: नोवाक जोकोविच को वीजा दिए जाने से खुश हैं...

Australian Open 2023: नोवाक जोकोविच को वीजा दिए जाने से खुश हैं राफेल नडाल

टेनिस न्यूज़: Australian Open 2023: नोवाक जोकोविच को वीजा दिए जाने से खुश हैं राफेल नडाल

Australian Open 2023: ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने गुरुवार को अपने सर्बियाई प्रतिद्वंद्वी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को वीजा देने के फैसले का स्वागत किया, जो उन्हें 2023 के आयोजन में प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम करेगा, उन्होंने इसे “सबसे संभवत: एक अच्छी खबर” बताया। 2022 में घटनाओं की एक सनसनीखेज श्रृंखला में, जोकोविच को कोविड पर उनकी गैर-टीकाकरण स्थिति के कारण ऑस्ट्रेलिया से हिरासत में लिया गया और निर्वासित कर दिया गया।

उस समय की तत्कालीन रूढ़िवादी सरकार ने शुरुआत में उन्हें 2025 तक ऑस्ट्रेलिया लौटने से रोक दिया था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के नए आव्रजन मंत्री एंड्रयू जाइल्स ने कहा कि महामारी प्रतिबंधों में एक महत्वपूर्ण ढील के साथ नौ बार के चैंपियन का अब वापसी का स्वागत है।

ये भी पढ़ें- ATP Tour Finals 2022: इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे Taylor Fritz

Australian Open 2023: जोकोविच की अनुपस्थिति में प्रतियोगिता जीतने वाले नडाल के पास सर्ब के 21 में पुरुषों का रिकॉर्ड 22 व्यक्तिगत ग्रैंड स्लैम खिताब है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया चार वार्षिक प्रमुख टूर्नामेंटों में से एक है। ट्यूरिन में एटीपी फाइनल्स में कैस्पर रुड पर अपनी सांत्वना जीत के बाद नडाल ने कहा कि, “मैंने हमेशा यही कहा है कि, टेनिस बेहतर है जब कोर्ट पर सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हों।”

“रोजर (फेडरर) अब और नहीं खेल रहे हैं। चोटों के कारण मैंने कई ग्रैंड स्लैम मिस किए और पिछले साल नोवाक वहां खेलने में सक्षम नहीं थे,” स्पेनिश क्ले-कोर्ट सुप्रीमो ने कहा।

“वह अतीत है। आगे क्या है नोवाक फिर से खेलने में सक्षम होगा।

“यह सबसे अच्छी खबर है, विशेष रूप से यह जानते हुए कि अब वायरस नियंत्रण में है – लगता है – दुनिया भर में। तो क्यों नहीं? “(मैं) उसके लिए खुश हूँ। टूर्नामेंट के लिए खुश हूं। प्रशंसकों के लिए खुशी की बात है। इतना ही।”

चोटिल दुनिया के नंबर एक कार्लोस अल्कराज की अनुपस्थिति में एटीपी फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त नडाल गुरुवार को रुड पर 7-5, 7-5 से जीत के बावजूद पूल चरण में बाहर हो गए।

ग्रीन ग्रुप में अपने पहले दो मैच टेलर फ्रिट्ज और फेलिक्स ऑगर-अलियासिम से हारने के बाद उन्हें पहले ही बाहर कर दिया गया था।

 

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़