ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीAustralian Open 2023: नोवाक जोकोविच को लेकर मिल सकती हैं सकारात्मक खबर

Australian Open 2023: नोवाक जोकोविच को लेकर मिल सकती हैं सकारात्मक खबर

टेनिस न्यूज़: Australian Open 2023: नोवाक जोकोविच को लेकर मिल सकती हैं सकारात्मक खबर

Australian Open 2023: नौ बार के चैंपियन नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) का कहना है कि “सकारात्मक संकेत” हैं कि ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने पर उनका तीन साल का प्रतिबंध हटा दिया जाएगा। जोकोविच के वकील वीसा-नोर्मस में छूट के लिए ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों से बात कर रहे हैं। जोकोविच को उम्मीद है कि उन्हें सकारात्मक जवाब मिलेगा ताकि वह जनवरी में अगले ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) में खेल सकें।

उन्होंने एक साक्षात्कार में सर्बिया के स्पोर्टल को बताया कि, “जब ऑस्ट्रेलिया की बात आती है, तो कुछ सकारात्मक संकेत होते हैं, लेकिन अनौपचारिक रूप से,”

“हम ऑस्ट्रेलिया में अपने वकीलों के माध्यम से संवाद कर रहे हैं। वास्तव में वे मेरे मामले के प्रभारी अधिकारियों के साथ संवाद कर रहे हैं।

“मुझे अगले कुछ हफ्तों में जवाब मिलने की उम्मीद है – वह जवाब जो भी हो, लेकिन निश्चित रूप से मैं सकारात्मक की उम्मीद कर रहा हूं – ताकि मेरे पास सीजन की शुरुआत के लिए तैयारी करने के लिए पर्याप्त समय हो, अगर वह शुरुआत हो रही है ऑस्ट्रेलिया में होगा।”

35 वर्षीय सर्बियाई को इस साल ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया से इस आधार पर निर्वासित किया गया था कि कोविड-19 टीकाकरण के उनके विरोध से देश की स्थिरता को खतरा था।

दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ने कहा कि वह जल्द ही यह सुनने की उम्मीद कर रहे हैं कि क्या सरकार द्वारा उनके तीन साल के वीजा प्रतिबंध को रद्द करने का उनका प्रयास सफल रहा है।

Australian Open 2023: ऑस्ट्रेलिया के गृह मंत्रालय ने व्यक्तिगत मामलों पर टिप्पणी नहीं करने की अपनी नीति को बार-बार दोहराया है।

जोकोविच का टीकाकरण नहीं हुआ है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने एक नियम को खत्म कर दिया, जिसके लिए जुलाई में अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को अपने कोविड टीकाकरण की स्थिति घोषित करने की आवश्यकता थी।

विपक्षी सांसद और पूर्व गृह मामलों के मंत्री करेन एंड्रयूज ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि जोकोविच के प्रतिबंध को माफ करना ऑस्ट्रेलियाई लोगों के लिए “चेहरे पर तमाचा” होगा, जिन्होंने टीका लगाया था।

ऑस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट के निदेशक क्रेग टिली ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि जोकोविच का जनवरी में स्वागत होगा अगर उन्हें वीजा मिल जाता है, लेकिन टेनिस ऑस्ट्रेलिया उनकी ओर से पैरवी करने में असमर्थ था।

जोकोविच जो अब दुनिया में सातवें स्थान पर हैं, उन्होंने पुष्टि की कि वह ट्यूरिन में पेरिस मास्टर्स और एटीपी फाइनल में अपना सत्र समाप्त करेंगे और ऑस्ट्रेलिया में अपने 2023 के अभियान की शुरुआत करना पसंद करेंगे।

21 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ने कहा कि, “मैं वास्तव में वहां जाना चाहता हूं, इस साल जो हुआ उससे मैं खत्म हो गया हूं और मैं सिर्फ टेनिस खेलना चाहता हूं, यह वही है जो मैं सबसे अच्छा करता हूं।”

“ऑस्ट्रेलिया हमेशा से वह स्थान रहा है जहां मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेला है, परिणाम खुद के लिए बोलते हैं, इसलिए मैं वहां जाने के लिए हमेशा अतिरिक्त प्रेरित होता हूं। इस बार और भी ज्यादा।”मैं सकारात्मक जवाब की उम्मीद कर रहा हूं।”

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़