ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़समाचारAustralian Open 2023 : नोवाक जोकोविच ने रॉबर्टो कारबॉल्स पर...

Australian Open 2023 : नोवाक जोकोविच ने रॉबर्टो कारबॉल्स पर पहले दौर में सीधे सेटों में जीत हासिल की

टेनिस न्यूज़: Australian Open 2023 : नोवाक जोकोविच ने रॉबर्टो कारबॉल्स पर पहले दौर में सीधे सेटों में जीत हासिल की

Australian Open 2023 : नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने रॉबर्टो कारबॉल्स (Roberto Carballes) पर पहले दौर में सीधे सेटों में जीत हासिल की

15 साल पहले अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब (Grand Slam title) जीतने के बाद पहली बार मेलबर्न पार्क में अपने माता-पिता और भाई के साथ, जोकोविच ने पहले दौर का मैच शुरू किया। नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने रॉबर्टो कारबॉल्स (Roberto Carballes) पर पहले दौर में सीधे सेटों में जीत हासिल की उन्होंने 6-3, 6-4, 6-0 से 75 वीं रैंकिंग वाले रॉबर्टो कारबॉल्स बेना (Roberto Carballes Baena) पर जीत हासिल कर आधी रात के बाद मैच को समाप्त कर दिया.

Australian Open 2023 : नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने कोर्ट पर भीड़ के बारे में कहा ये अविश्वसनीय माहौल था इतनी देर तक रुकने के लिए आप सभी का धन्यवाद। साथ ही, मुझे ऐसा स्वागत देने के लिए धन्यवाद, जिसका मैं केवल सपना देख सकता हूं। मैं वास्तव में बहुत खुश हूं कि मैं ऑस्ट्रेलिया में वापस आ गया हूं और मैं यहां कोर्ट पर वापस आ गया हूं जहां मुझे अपने करियर की सबसे बड़ी सफलता मिली.

2023 का पहला ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट (Grand Slam tournament) ऐसा इसलिए है क्योंकि नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को पिछले सीज़न में अपनी नौ प्रमुख चैंपियनशिप के स्थान पर एक अंक मिलने के बाद खेलने का मौका नहीं मिला, क्योंकि उनका वीज़ा ब्लॉक कर दिया गया था और एक कानूनी गाथा के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित कर दिया गया था.

जनवरी 2022 में पूरे प्रकरण ने उन्हें गहराई से प्रभावित किया लेकिन उन्हें कोई शिकायत नहीं है; मंगलवार को निश्चित रूप से उनके प्रति कोई कठोर भावना नहीं दिख रही थी.

Australian Open 2023 : यह आवश्यक नहीं था कि नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थे, और शुरुआत में जब वे कोच गोरान इवानिसेविक (Goran Ivanisevic) और स्टैंड में अपने अन्य साथियों के साथ हसी मज़ाक करते दिखे।

इस मैच के लिए नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की जरूरत नहीं थी। उन्होंने निश्चित रूप से इतना मजबूत टेनिस तैयार किया कि वह उस दिशा में पहला कदम बढ़ा सकें जो उन्हें उम्मीद है कि यह 22वां ग्रैंड स्लैम (22nd Grand Slam) खिताब होगा और वह टेनिस इतिहास में एक पुरुष द्वारा सबसे ज्यादा टेनिस के रिकॉर्ड की बराबरी करेंगे।

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़