ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिसAustralian Open 2023: जानिए किस वजह से Sebastian Korda को होना पड़ा...

Australian Open 2023: जानिए किस वजह से Sebastian Korda को होना पड़ा मैच के बीच में से रिटायर

टेनिस न्यूज़: Australian Open 2023: जानिए किस वजह से Sebastian Korda को होना पड़ा मैच के बीच में से रिटायर

Australian Open 2023: सेबस्टियन कोर्डा (Sebastian Korda) ने सोचा था कि उनकी कलाई की समस्या पूरी तरह से ठीक हो गई है। जो इस महीने की शुरुआत में एडिलेड (Adelaide) में शुरू हुई थी, लेकिन यह मंगलवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन में एक बार फिर से लौटी। जिसकी वजह क्वार्टर फाइनल में अमेरिकी खिलाड़ी को रिटायर होना पड़ा।

कोर्डा रॉड लेवर एरिना में करेन खाचानोव से 7-6 (5) 6-3 3-0 से पिछड़ते हुए रिटायर हुए और उन्होंने अपने पिता पेट्र का अनुकरण करने की अपनी उम्मीदों को धराशायी कर दिया, जिन्होंने 1998 में मेलबर्न पार्क में खिताब जीता था। 22 वर्षीय ने कहा कि उन्होंने दूसरे सेट में फोरहैंड बनाने के बाद भी रैकेट को पकड़ने के लिए संघर्ष किया।

ऑस्ट्रेलियन ओपन वार्म-अप टूर्नामेंट के फाइनल में नोवाक जोकोविच से हारने वाले कोर्डा ने कहा कि, “कुछ हफ़्ते पहले एडिलेड में मेरे पास यह थोड़ा सा था, लेकिन फिर यह चला गया।” “मैचों के दौरान यह पूरी तरह से ठीक था। फिर बस एक तरह का मिशिट वापस आ गया और उसके बाद इसने मुझे बहुत परेशान करना शुरू कर दिया।

ये भी पढ़ें- Australian Open 2023: सवालों के घेरे में आया ऑस्ट्रेलियन ओपन में इस्तेमाल किया जाने वाला इलेक्ट्रॉनिक लाइन-कॉलिंग सिस्टम

Australian Open 2023: 29वीं वरीयता प्राप्त अमेरिकी ने कहा कि उन्हें तुरंत पता चल गया था कि वह मुश्किल में हैं। कोर्डा ने कहा कि, “मैंने उस जगह को महसूस किया जो मैं पहले महसूस हो रहा था।” “कुछ फोरहैंड तो मैं रैकेट को पकड़ भी नहीं पाता था। मेरे लिए वॉलीइंग लगभग असंभव था।

“आज का दिन कठिन था, लेकिन उम्मीद है कि यह कुछ भी गंभीर नहीं है और मैं इसका ध्यान रख सकता हूं, उम्मीद है भविष्य में ऐसा नहीं होगा।” कोर्डा, जिन्होंने पूर्व अमेरिकी ओपन चैंपियन डेनियल मेदवेदेव और पोलिश 10वीं वरीयता प्राप्त ह्यूबर्ट हर्कज़ को हराकर क्वार्टर में प्रवेश किया, उन्होंने कहा कि उनके बाहर निकलने के बावजूद वह इस ग्रैंड स्लैम से काफी सकारात्मक चीजें लेकर जा रहे हैं।

मैं हमेशा बड़े मैच जीतने के काफी करीब रहा हूं, लेकिन अब मैं उनसे पार पा रहा हूं।” “मुझे लगता है कि यह एक बड़ा सबक है जो मैं सीख रहा हूं। मुझे वास्तव में अपने आप पर गर्व है। “मैं एक ही काम करने की कोशिश करता रहूंगा, मानसिक रूप से उसी तरह बना रहूंगा। मुझे लगता है कि मैं निकट भविष्य में कुछ बहुत बड़ी चीजें कर सकता हूं।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़