ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़राष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीAustralian Open 2023: क्या ऑस्ट्रेलियन ओपन का हिस्सा बनने जा रही हैं...

Australian Open 2023: क्या ऑस्ट्रेलियन ओपन का हिस्सा बनने जा रही हैं Sania Mirza?

टेनिस न्यूज़: Australian Open 2023: क्या ऑस्ट्रेलियन ओपन का हिस्सा बनने जा रही हैं Sania Mirza?

Australian Open 2023: भारत की शीर्ष टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) 16 जनवरी से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 में प्रतिस्पर्धा करने के लिए कजाकिस्तान की एना डेनिलिना (Anna Danilina) के साथ जोड़ी बनाएंगी। टेनिस स्टार के पिता और कोच इमरान मिर्जा के मुताबिक 2023 के पहले ग्रैंड स्लैम के लिए भारतीय टेनिस खिलाड़ी दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी के साथ साझेदारी करेगी।

ये भी पढ़ें- Highest-Paid Female Tennis Player 2022: फोर्ब्स के अनुसार इन महिला टेनिस खिलाड़ियों ने की है इस साल सबसे ज्यादा कमाई

हालांकि सानिया मिर्जा के ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिक्स्ड डबल्स मुकाबले में हिस्सा लेने की पुष्टि अभी नहीं हुई है। डब्ल्यूटीए युगल रैंकिंग में दुनिया में 25वें नंबर की सानिया ने 2022 सत्र के बाद प्रतिस्पर्धी टेनिस खेलना छोड़ देने का इरादा किया था, लेकिन बाद में उन्होंने अपना मन बदल लिया। भारतीय टेनिस खिलाड़ी वर्तमान में विश्व टेनिस लीग में प्रतिस्पर्धा कर रही हैं, जो दुबई में हो रही है।

महिला युगल में दुनिया की पूर्व नंबर 1 सानिया 2022 में डब्ल्यूटीए 500 चार्ल्सटन ओपन और डब्ल्यूटीए 250 स्ट्रासबर्ग ओपन के फाइनल में पहुंची। उन्होंने दो फाइनल के अलावा छह अन्य महिला युगल सेमीफाइनल में भाग लिया।

Australian Open 2023: इस साल के लिए सानिया की एक उपलब्धि विंबलडन 2022 मिक्स्ड डबल्स सेमीफाइनल में अपने क्रोएशियाई जोड़ीदार मेट पैविक के साथ पहुंचना था। 36 साल की साइना ने पांच साल में पहली बार ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में जगह बनाई।

ये भी पढ़ें- Battle of the Brits 2022: इंग्लैंड ने जीता बैटल ऑफ द ब्रिट्स का खिताब

सानिया ने अपने करियर में दो ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियनशिप जीती हैं, एक मार्टिना नवरातिलोवा के साथ महिला युगल में और दूसरी 2009 में महेश भूपति के साथ मिश्रित युगल में।

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 में सानिया मिर्ज़ा ने महिला युगल में नादिया किचेनोक के साथ जोड़ी बनाई और पहले दौर में बाहर हो गईं। उन्होंने मिश्रित युगल में संयुक्त राज्य अमेरिका के राजीव राम के साथ मिलकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़