ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीAustralian Open 2023: क्या Novak Djokovic हैं चोटिल? Daniil Medvedev के खिलाफ...

Australian Open 2023: क्या Novak Djokovic हैं चोटिल? Daniil Medvedev के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान हुई थी हैमस्ट्रिंग में समस्या

टेनिस न्यूज़: Australian Open 2023: क्या Novak Djokovic हैं चोटिल? Daniil Medvedev के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान हुई थी हैमस्ट्रिंग में समस्या

Australian Open 2023: नौ बार के ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को अपनी बहुप्रतीक्षित ऑस्ट्रेलियन ओपन वापसी से पहले चोट लग गई है। वर्ल्ड नंबर 5 को बुधवार को डेनियल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) के खिलाफ अपने अभ्यास मैच के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट का सामना करना पड़ा। जिसके कारण उन्होंने ग्रैंड स्लैम कार्यक्रम से पांच दिन पहले अभ्यास सत्र में कटौती की है।

सर्बियाई सुपरस्टार पिछले साल अपने निर्वासन के बाद मेलबर्न वापस आए हैं। बुधवार को उनका अभ्यास सत्र ऑस्ट्रेलियन ओपन 2020 के बाद से रॉड लेवर एरिना में उनकी पहली उपस्थिति थी। मेलबर्न पार्क में सत्र 75 मिनट तक चलने वाला था। लेकिन एहतियात के तौर पर सिर्फ आधे घंटे के बाद इसे कम कर दिया गया। जिसकी सूचना एबीसी और 9न्यूज मेलबर्न के द्वारा दी गई है।

“यह हैमस्ट्रिंग है जिससे मुझे पिछले हफ्ते एडिलेड में समस्या हुई थी। जोकोविच ने 9News के द्वारा बताया कि, “मुझे बस यह खींच रहा था और मैं कुछ भी बुरा जोखिम नहीं लेना चाहता था।” “मैंने एक सेट खेला और उनसे (मेदवेदेव) माफी मांगी और वह समझ रहे थे। मैं ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले किसी बड़े डर से बचना चाहता हूं।

जोकोविच की ऑस्ट्रेलिया वापसी इस साल के ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले सबसे बड़ी चर्चाओं में से एक है। ऑस्ट्रेलिया में प्रशंसक सर्बियाई को एक्शन में देखने के लिए उत्सुक हैं, जो टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे सफल खिलाड़ी हैं।

ये भी पढ़ें- PTPA Executive Committee: Novak Djokovic और Ons Jabeur को किया गया पीटीपीए में शामिल

Australian Open 2023: जोकोविच का ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 का बिल्ड-अप

जोकोविच ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक हैं। ग्रैंड स्लैम में पहले ही नौ खिताब जीत चुके जोकोविच की निगाहें अपने 10वें खिताब पर लगी हैं। उन्होंने पिछले हफ्ते एडिलेड इंटरनेशनल में अपने करियर का 92वां खिताब जीतकर उम्मीदें और बढ़ा दी हैं।

विश्व नंबर 5 ने सेबेस्टियन कोर्डा को एक कठिन मुकाबले में हराया जो तीन सेट तक चला। उन्होंने एटीपी 250 टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में 6-7, 7-6, 6-4 से जीत हासिल की। पिछले पांच टूर्नामेंटों में से यह उनका चौथा खिताब था। जिसमें उन्होंने भाग लिया था। उन्होंने तेल अवीव ओपन, अस्ताना ओपन जीता और 2022 को एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल जीत के साथ समाप्त किया।

सर्बियाई खिलाड़ी पेरिस मास्टर्स में उपविजेता के रूप में भी समाप्त हुई। जोकोविच इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में चौथी वरीयता प्राप्त होंगे। उनकी निगाहें अपने 22वें ग्रैंड स्लैम खिताब पर लगी हैं और अगर वह मेलबर्न पार्क में खिताब जीत जाता है तो वह राफेल नडाल के 22 खिताबों के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़