ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीAustralian Open 2023 Highlights: Coco Gauff ने दी Emma Raducanu को मात

Australian Open 2023 Highlights: Coco Gauff ने दी Emma Raducanu को मात

टेनिस न्यूज़: Australian Open 2023 Highlights: Coco Gauff ने दी Emma Raducanu को मात

Australian Open 2023 Highlights: सातवीं वरीयता प्राप्त कोको गॉफ (Coco Gauff) ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में एम्मा रादुकानू (Emma Raducanu) को मात दी। 18 वर्षीय ने ग्रैंड स्लैम इवेंट के तीसरे दौर में आगे बढ़ने के लिए सीधे सेटों में जीत हासिल की। इस जीत के साथ गॉफ ने पूर्व यूएस ओपन चैंपियन के खिलाफ आमने-सामने की प्रतियोगिता में 1-0 की बढ़त बना ली है।

गॉफ का सामना या तो झेंग किनवेन या बर्नार्डा पेरा से होगा, जिसमें विजेता 16 के राउंड में आगे बढ़ेंगी। 18 साल की गॉफ टूर्नामेंट में सबसे कम उम्र की खिलाड़ी है और उन्होंने 2023 सीज़न शुरू करने के लिए लगातार सात मैच जीते हैं। उन्होंने ऑकलैंड में एएसबी क्लासिक में अपने करियर के तीसरे खिताब के लिए एक प्रमुख रन के साथ पांच मैचों में सिर्फ 22 गेम हारकर अपने साल की शुरुआत की।

इस मैच के शुरुआती सेट में गौफ की मैच-कठोरता देखी गई, क्योंकि अमेरिकी महत्वपूर्ण बिंदुओं पर बेहतर थी। उन्होंने सात में से छह ब्रेक प्वाइंट बचाकर रादुकानू की गति को रोका और पहला सेट 43 मिनट के बाद 6-3 से जीत लिया।

रादुकानू दूसरे सेट से मैच में बस गईं। 20 वर्षीय ब्रिट ने बेहतर सर्विस देना शुरू किया और 4-2 से पिछड़कर स्कोर 4-4 से बराबर कर लिया। उनके पास सेट जीतने का अवसर भी था लेकिन गौफ ने वापसी की और दूसरा सेट टाई-ब्रेकर में ले लिया। अमेरिकी ने 1 घंटे 42 मिनट के बाद जीत को सील करने के लिए एक क्लीनर निर्णायक खेला।

ये भी पढ़ें- Rafael Nadal Retirement: क्या राफेल नडाल ने खेला है अपना आखिरी ऑस्ट्रेलियन ओपन मैच?

Australian Open 2023 Highlights: मैकेंजी मैकडॉनल्ड ने की राफेल नडाल पर जीत हासिल

वहीं इसके अलावा यूएसए की मैकेंजी मैकडॉनल्ड ने इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में सबसे बड़ी उलटफेर वाली जीत हासिल की। 27 वर्षीय ने गत चैंपियन राफेल नडाल को सीधे सेटों में 6-4, 6-4, 7-5 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। शीर्ष वरीय राफेल नडाल के खिलाफ खेलते हुए, वह पूरे समय सहज दिखे और गत चैंपियन को बाहर कर दिया।

मैकडॉनल्ड ने जीत के बाद कहा कि, “मैंने जिस तरह से मैच की शुरुआत की उससे मैं वास्तव में खुश हूं।” “मुझे लगा कि मैं वास्तव में अच्छा खेल रहा था, अच्छी सर्विस कर रहे थे, अच्छी वापसी भी कर रहे थे। मैं वास्तव में इसे उनके पास ले जा रहा था।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़