ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीAustralian Open 2023: Naomi Osaka के ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर होने पर...

Australian Open 2023: Naomi Osaka के ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर होने पर फैंस ने व्यक्त की प्रतिक्रिया

टेनिस न्यूज़: Australian Open 2023: Naomi Osaka के ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर होने पर फैंस ने व्यक्त की प्रतिक्रिया

Australian Open 2023: ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजकों ने रविवार को पुष्टि की कि चार बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नोआमी ओसाका (Naomi Osaka) आगामी सीज़न-ओपनिंग प्रमुख टूर्नामेंट से हट गई हैं। पूर्व विश्व नं 1 को ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 की प्रवेश सूची में नामित किया गया था, लेकिन एडिलेड और होबार्ट में दो वार्म-अप टूर्नामेंट में खेलने के लिए निर्धारित नहीं किया गया था। हालांकि सीजन-ओपनिंग ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट (Grand Slam Tournament) से उनकी वापसी ने अब टेनिस प्रशंसकों के बीच खिलाड़ी के स्वास्थ्य को लेकर बड़ी चिंताएं बढ़ा दी हैं।

नाओमी बीमारी के कारण पिछले साल सितंबर में टोक्यो में पैन पैसिफिक ओपन में अपने दूसरे दौर के मैच से बाहर होने के बाद से ही डब्ल्यूटीए दौरे से बाहर हैं। फ्रेंच ओपन 2021 से बाहर बैठने के बाद 25 वर्षीय इस खिलाड़ी ने मानसिक स्वास्थ्य के लिए ब्रेक लिया था और बाद में खुलासा किया था कि वह डिप्रेशन और चिंता से जूझ रही है और अब उनकी जगह यूक्रेन की दयाना यास्त्रेम्स्का को मुख्य ड्रा में दी गई है।

ये भी पढ़ें- Australian Open 2023: ऑस्ट्रेलियन ओपन क्वालीफाइंग राउंड में हारीं Heather Watson

Australian Open 2023: नाओमी ओसाका के ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर होने के बाद फैंस ने दी प्रतिक्रिया

इस बीच ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2023 से नाओमी के बाहर होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए एक टेनिस फैन ने कहा कि, “मुझे आशा है कि वह टेनिस से बाहर शांति पाएगी”। वहीं एक अन्य फैन ने कहा कि, ”उम्मीद थी, अभी भी दुखी हूं। आशा है कि वह यह पता लगा सकती है कि वह अपने करियर के साथ क्या करना चाहती है।

मेरा मतलब है कि अगर वह सेवानिवृत्त होने जैसा महसूस करती है तो ठीक है। वह वैसे भी जीवन के लिए तैयार है, समर्थक खिलाड़ी जीवन शैली के बोझ के बिना जीने का आनंद लें। वह अभी भी युवा है यदि वह अपना मन बदल लेती है तो कुछ वर्षों में वापसी संभव है।”

दूसरी ओर टेनिस प्रशंसकों के एक वर्ग ने उनकी वापसी पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है और कहा है कि ऐसा लगता है कि नाओमी ने खेलों में अपनी रुचि पूरी तरह से खो दी है। “मैं गलत हो सकता हूं लेकिन मुझे संदेह है कि नाओमी ने प्रो टेनिस खेलने में रुचि खो दी है।

वह चुपचाप अपने बाहर निकलने की योजना बना रही है और विज्ञापन सौदों से पैसा इकट्ठा कर रही है, जबकि स्पॉटलाइट उस पर है ताकि वह जल्दी सेवानिवृत्ति की घोषणा करने से पहले अपने बढ़ते कारोबार में निवेश कर सके।

Australian Open 2023: नाओमी ओसाका का अब तक का पेशेवर टेनिस करियर
नाओमी ओसाका चार बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन हैं, जिन्होंने 2018 और 2020 में दो बार यूएस ओपन और 2019 और 2021 में दो बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता है। उनके पास 265-148 के करियर रिकॉर्ड के साथ 64.2 जीत प्रतिशत है।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़