ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीAustralian Open 2023: Daniil Medvedev ने Novak Djokovic पर जीत को...

Australian Open 2023: Daniil Medvedev ने Novak Djokovic पर जीत को लेकर कही ये बात

टेनिस न्यूज़: Australian Open 2023: Daniil Medvedev ने Novak Djokovic पर जीत को लेकर कही ये बात

Australian Open 2023: शनिवार को एडिलेड इंटरनेशनल में डेनियल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) को नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने बुरी तरह पीटा। लेकिन रूसी खिलाड़ी को भरोसा है कि वह ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 में जोकोविच को हरा सकते हैं। मेदवेदेव का कहना है कि उन्हें अभी भी विश्वास है कि उनके पास “दुनिया में सर्वश्रेष्ठ” को हराने के लिए हथियार हैं। मेदवेदेव 2022 में विश्व रैंकिंग में सातवें स्थान पर आ गए हैं।

पिछले दो ऑस्ट्रेलियन ओपन में फाइनल में हारने वाले रूसी एडिलेड इंटरनेशनल सेमीफाइनल में शुक्रवार शाम प्रमुख जोकोविच से 6-3, 6-4 से हार गए।

मेदवेदेव ने हार के बाद कहा कि,”नोवाक अलग लीग है – 21 स्लैम। हमें बस इतना ही कहना है। लेकिन आम तौर पर सकारात्मक और मुझे सकारात्मक रहने की जरूरत है क्योंकि पहला स्लैम आ रहा है।आपको खुद पर विश्वास करना होगा।” “मैं ईमानदारी से कहता हूं कि हर मैच से पहले।

“हर बार जब मैं उन्हें (जोकोविच और राफेल नडाल) खेलता हूं, मैच से पहले केवल यही सोचा जाता है कि मुझे जीतना है, मुझे जीतने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना होगा। “मैं इसे करने में कामयाब रहा। राफा मुझे लगता है कि मैंने केवल एक बार हराया, लेकिन फिर भी मैं इसे करने में कामयाब रहा। उनके खिलाफ मेरे कुछ कठिन मैच थे। नोवाक के खिलाफ मैंने एक स्लैम जीता।”

ये भी पढ़ें- Australian Open 2023: Naomi Osaka ने लिया ऑस्ट्रेलियन ओपन से अपना नाम वापस

Australian Open 2023: 2021 यूएस ओपन खिताब के लिए जोकोविच को हराने के बाद से मेदवेदेव को सर्ब द्वारा तीन बार हराया गया है, जो अपने टीकाकरण की स्थिति के कारण पिछले साल के ऑस्ट्रेलियन ओपन से चूकने के बाद ऑस्ट्रेलिया वापस आ गए हैं। मेदवेदेव ने पिछले साल मेलबर्न पार्क में पांच सेटों में हारने से पहले एक महाकाव्य फाइनल में नडाल को लगभग हरा दिया था।

जबकि जोकोविच और नडाल दूसरे ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए मेदवेदेव की खोज के लिए एक गंभीर खतरा पैदा करते हैं, उन्हें पिछले हफ्ते बढ़ावा मिला जब दुनिया के नंबर एक कार्लोस अल्कारेज ने चोटिल होने से बाहर निकाला। रूसी ने कहा कि यह शर्म की बात है, लेकिन उन्हें यकीन था कि युवा स्पैनियार्ड वापसी करेंगे।

“बड़े अफ़सोस की बात है। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है। “जिस तरह से उसने 18 साल की उम्र में खेला, वह राफा, नोवाक, रोजर (फेडरर) की तरह का लड़का हो सकता है। लेकिन उसे अभी भी 19 स्लैम जीतने हैं। “मुझे यकीन है कि वह मजबूत वापसी करने जा रहा है।”

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़