ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीAustralian Open 2023: Dan Evans ने की टेनिस के इस खराब नियम...

Australian Open 2023: Dan Evans ने की टेनिस के इस खराब नियम में बदलाव की मांग

टेनिस न्यूज़: Australian Open 2023: Dan Evans ने की टेनिस के इस खराब नियम में बदलाव की मांग

Australian Open 2023: डैन इवांस (Dan Evans) ने “अब तक के सबसे बुरे नियम” में बदलाव का आह्वान किया, जब उनके उग्र फ्रांसीसी प्रतिद्वंद्वी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में एक विवादास्पद कॉल पर चेयर अंपायर पर “झूठ बोलने” का आरोप लगाया। जेरेमी चार्डी उस समय प्रक्षेपित हो गए जब ब्रेक प्वाइंट पर एक गेंद उनकी जेब से बाहर गिरी और जर्मन चेयर अंपायर मिरियम बेली (Miriam Bley) ने प्वाइंट के बाद लेट कहा – और फिर अपने फैसले को उलट दिया।

लंदन स्थित फ्रांसीसी ने जर्मन पर “ऑस्ट्रेलियाई ओपन की सबसे बड़ी गलती” करने का आरोप लगाया और जब पर्यवेक्षक को बुलाया गया तो चार्डी ने बेली पर घटनाओं के अपने संस्करण पर “झूठ बोलने” का आरोप लगाया।

नंबर 25 सीड इवांस ने 6-4 6-4 6-1 से जीतने के लिए कोर्ट 3 पर अपना कूल रखा और नंबर 5 सीड एंड्रे रुबलेव के साथ तीसरे दौर की बैठक की। ब्रिटिश नंबर 3 ने कहा कि, “मैं वास्तव में नहीं जानता कि क्या हुआ है। मैं वास्तव में नहीं जानता कि कौन सही था और कौन गलत था।

“मैंने ऐसा होते नहीं देखा। यह काफी अजीब स्थिति थी। केवल एक चीज जो मैं साफ करना चाहता था वह यह थी कि मैं बस अंपायर से पूछ रहा था कि यह लेट क्यों था। मैंने कुछ भी नहीं देखा कि क्या हुआ, क्योंकि जाहिर है कि खेल दूसरे कोने में था।

“मुझे लगता है कि यह बहुत लंबा चला और यह साफ हो गया और फिर पकड़ का अच्छा काम किया।” चार्डी का यह दावा सही था कि जब गेंद कोर्ट से बाहर गिरी तो खेल रोक दिया जाना चाहिए था।

ये भी पढ़ें- Australian Open Results: ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में पहुंची Sania Mirza और Anna Danilina

Australian Open 2023: लेकिन बिली ने दावा किया कि उसने गेंद को तब तक नहीं देखा जब तक कि चार्डी ने नेट में अपना फोरहैंड नहीं मार दिया। इवांस ने कहा कि, “मुझे लगता है कि नियम यह होना चाहिए कि अगर आपकी जेब से कोई गेंद निकलती है तो आप बिंदु खो देते हैं। मुझे नहीं पता कि आप लोगों को मौका क्यों दे रहे हैं। वह गेंद से चूक गए।

“उदाहरण के लिए, यदि आप सर्विस करते हैं और गेंद आपकी जेब से बाहर आती है, तो यह लेट क्यों है? मुझे लगता है कि यह अब तक का सबसे खराब नियम है। मुझे लगता है कि वीडियो के बजाय नियम को बदलने की जरूरत है। अगर आपकी जेब से गेंद निकलती है तो यह आपकी अपनी गलती है।”

फ्लैशप्वाइंट तब हुआ जब इवांस के पास पहले सेट में 3-3 का ब्रेकप्वाइंट था। जब बेली ने चार्डी को अपना निर्णय समझाया तो फ्रांसीसी महिला गुस्से से आग बबूला हो गई। “हम किसी ऐसे व्यक्ति के साथ खेलते हैं जो अंपायरिंग नहीं कर सकता,” उन्होंने कहा। “मेरे जीवन में, 20 वर्षों में मैंने आपके जैसा एक अंपायर खराब किया है।

“तुम कहाँ देख रहे हो? आप पक्षियों को देख रहे हैं? बादल? यह ऑस्ट्रेलियन ओपन की सबसे बड़ी गलती है। दौरे पर कोई एक अंपायर नहीं है जो यह गलती करता है, एक नहीं।” उस समय बेली ने इवांस से कहा कि, “मैं निर्णय की व्याख्या करने के लिए पर्यवेक्षक को बुला रहा हूं। वह सुनना नहीं चाहता।

जब पर्यवेक्षक ने चार्डी को बताया कि यह “अंपायर की कॉल” थी, उसके बाद उसने अपने निर्णय की व्याख्या की, तो फ्रांसीसी बाएं हाथ के खिलाड़ी ने कहा: बेली ने पर्यवेक्षक को घटनाओं के अपने संस्करण के बारे में बताया, चार्डी ने कहा: “यदि आप पुष्टि नहीं करते हैं कि मैंने कॉल किया था , मैं तुम्हारे लिए सभी सम्मान खो देता हूं। वह झूठ बोल रहा है।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़