ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीATP Rankings: Novak Djokovic फिर सकते हैं नबंर 1, जानिए कैसे?

ATP Rankings: Novak Djokovic फिर सकते हैं नबंर 1, जानिए कैसे?

टेनिस न्यूज़: ATP Rankings: Novak Djokovic फिर सकते हैं नबंर 1, जानिए कैसे?

ATP Rankings: नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) एटीपी विश्व रैंकिंग 2023 में शीर्ष स्थान पर लौटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इस सप्ताह मियामी ओपन 2023 में कार्लोस अल्कारेज (Carlos Alcaraz) की फाइनल में पहुंचने में विफलता ने जोकोविच के लिए फिर से विश्व नंबर 1 स्थान सुनिश्चित किया है। इसके साथ जोकोविच सोमवार 3 अप्रैल 2023 से शीर्ष स्थान पर अपना 381वां सप्ताह शुरू करने के लिए तैयार हैं।

अल्कारेज ने दो हफ्ते पहले इंडियन वेल्स मास्टर्स 2023 जीतने के बाद जोकोविच को शीर्ष स्थान से हटा दिया। उन्होंने इंडियन वेल्स में अपना पहला खिताब जीता और इसके साथ ही उन्होंने अपने अंक 7,420 अंक तक बढ़ा दिए। यह जोकोविच से 260 अंक अधिक था।

ये भी पढ़ें- Mysore Open Highlights: Mukund Sasikumar और Vishnu Vardhan ने जीता इस टूर्नामेंट में युगल खिताब

ATP Rankings: हालांकि 19 वर्षीय को अपना स्थान बनाए रखने के लिए मियामी ओपन भी जीतना था। वह मियामी में 1000 अंकों का बचाव कर रहे थे। क्योंकि उन्होंने पिछले साल टूर्नामेंट में खिताब जीता था। इस किशोर ने मियामी में शानदार फॉर्म दिखाते हुए अपने सभी मैच सीधे गेम में जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच गए।

सेमीफाइनल में उनका सामना जननिक सिनर से हुआ। यह इस साल इंडियन वेल्स मास्टर्स सेमीफाइनल का दोहराव था। अल्कारेज ने दो हफ्ते पहले इटेलियन पर सीधे सेटों में दांव लगाया था। हालांकि मियामी में अल्कारेज को 6-7, 6-4, 6-2 से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ, वह 640 अंक गिर गए हैं और रैंकिंग में नंबर 2 स्थान पर खिसक जाएंगे।

जोकोविच अगली बार 9 अप्रैल से शुरू होने वाले मोंटे कार्लो मास्टर्स में खेलते हुए नजर आएंगे।

 

 

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़