ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीFrench Open 2023 के पहले दौर में जीतीं Aryna Sabalenka

French Open 2023 के पहले दौर में जीतीं Aryna Sabalenka

टेनिस न्यूज़: French Open 2023 के पहले दौर में जीतीं Aryna Sabalenka

French Open 2023: आर्यना सबालेंका (Aryna Sabalenka) को फ्रेंच ओपन 2023 के पहले दौर में मार्ता कोस्त्युक (Marta Kostyuk) पर 6-3, 6-2 से जीत के लिए थोड़ा ज्यादा काम करना पड़ा। दुनिया की नं 2 और मेजर में दूसरी सीड ने 1 घंटे और 11 मिनट में अपनी प्रतिद्वंदी पर जीत दर्ज की।

इससे पहले सबालेंका ने नर्वस नोट पर मैच शुरू किया। हालांकि उन्होंने शुरुआती कुछ गेमों में अपनी पकड़ बनाए रखी, लेकिन कोस्त्युक ने उनकी सर्विस की जांच जारी रखी। पहले सेट के पांचवें गेम में सबालेंका की सर्विस तोड़कर यूक्रेन की खिलाड़ी को मैच में पहली सफलता मिली।

लेकिन अपनी सर्विस गंवाने के कारण सबालेंका को खुद को प्रेरित करने के लिए उत्प्रेरक की जरूरत महसूस हुई। छठे गेम के बाद से उन्होंने अपने शॉट्स को बेहतर ढंग से अंजाम देना शुरू कर दिया,जिसके बाद कोस्त्युक को अपनी उच्च रैंक वाली प्रतिद्वंद्वी के स्तर तक पहुंचने के लिए संघर्ष करना पड़ा।

ये भी पढ़ें- Arthur Fils बनें Lyon Open 2023 के चैंपियन

French Open 2023: सबालेंका ने छठे गेम में ही ब्रेक बैक हासिल कर लिया और वर्ल्ड नं. आठवें गेम में 39 की सर्विस ने सबालेंका को सेट के लिए सर्विस करने का मौका दिया। दूसरे सेट में सबालेंका ने ओपनर में वहीं से शुरुआत की, जहां से उन्होंने छोड़ा था।

सेट की शुरुआत कोस्त्युक की सर्विस के ब्रेक के साथ हुई और जल्द ही सबालेंका ने डबल ब्रेक लिया। अपने लिए कुछ मोमेंटम बचाने की कोशिश करते हुए, कोस्त्युक ने सातवें गेम में अपनी जगह – और अपनी सर्विस – को बनाए रखा, जिससे सबालेंका को मैच में सर्व करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

मैच के लिए सर्विस करते हुए सबालेंका की नसों ने उन्हें सावधानी से बुना हुआ खेल लगभग दूर कर दिया। क्योंकि उन्हें दो ब्रेक बैक पॉइंट का सामना करना पड़ा। लेकिन वह दोनों को रोकने के लिए काफी देर तक टिकी रही और फिर जीत को अपने रास्ते में आए पहले मैच प्वाइंट में बदल दिया।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़