ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीIndian Wells 2024 के चौथे दौर में पहुंची Aryna Sabalenka

Indian Wells 2024 के चौथे दौर में पहुंची Aryna Sabalenka

टेनिस न्यूज़: Indian Wells 2024 के चौथे दौर में पहुंची Aryna Sabalenka

Indian Wells 2024: नंबर 2 सीड आर्यना सबालेंका (Aryna Sabalenka) ने सोमवार को डब्ल्यूटीए 1000 इवेंट में साथी ग्रैंड स्लैम चैंपियन एम्मा रादुकानु (Emma Raducanu) पर कड़े मुकाबले में 6-3, 7-5 से जीत के साथ बीएनपी परिबास ओपन राउंड ऑफ 16 में अपना स्थान हासिल किया।

पिछले साल की इंडियन वेल्स उपविजेता सबालेंका को अपनी पहली मुलाकात में 2021 यूएस ओपन चैंपियन रादुकानु से आगे बढ़ने में 95 मिनट लगे। सबालेंका, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में अपना लगातार दूसरा ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता, ने अपने 2024 के जीत-हार के रिकॉर्ड को 13-2 तक सुधार लिया है।

सबालेंका ने अपनी जीत के बाद कहा कि, “मुझे पता है कि [रादुकानु का] स्तर मौजूद है और वह कुछ बेहतरीन टेनिस खेल सकती है। लेकिन उन महत्वपूर्ण क्षणों में मैं खुद पर और उन चीजों पर ध्यान केंद्रित कर रही थी। जो मुझे इस मैच में रहने के लिए कोर्ट पर करनी हैं और मुझे लगता है कि इसने अच्छा काम किया है।”

ये भी पढ़ें- Indian Wells 2024 के चौथे दौर में पहुंचे Daniil Medvedev

Indian Wells 2024: दुनिया की दूसरे नंबर की सबालेंका पिछले साल इंडियन वेल्स में एलेना रयबाकिना से फाइनल में हारकर पिछड़ गईं, लेकिन वह अभी भी अपने पूरे करियर में डब्ल्यूटीए 1000-स्तर पर पांच बार की टाइटलिस्ट हैं। उनका सबसे हालिया डब्ल्यूटीए 1000 खिताब पिछले साल मैड्रिड की धरती पर आया था।

सबालेंका रादुकानु को हराकर और ग्रेट ब्रिटेन के खिलाड़ियों के खिलाफ 6-0 से सुधार करके छठे डब्ल्यूटीए 1000 खिताब के करीब एक कदम आगे बढ़ गई। उन्होंने रादुकानु को उनकी पहली शीर्ष 10 जीत से भी वंचित कर दिया। ब्रिटेन खिलाड़ी अब अपनी बैठक के समय शीर्ष 10 में शामिल खिलाड़ियों के विरुद्ध 0-6 से पीछे हैं।

पिछले दौर में, सबालेंका पेयटन स्टर्न्स के साथ एक रोमांचक संघर्ष से बच गईं, उन्होंने तीसरे सेट के टाईब्रेक में अमेरिकी को पछाड़ने से पहले चार मैच प्वाइंट बचाए।

सबालेंका ने कहा कि, “मैंने बहुत अच्छी रिकवरी की और एक अतिरिक्त दिन बिताया। मैं अच्छा महसूस कर रही हूं और हां, मुझे खुशी है कि मैं आज शानदार टेनिस खेल सकी।”

सबालेंका ने उस संघर्ष के बाद कोई स्पष्ट प्रभाव नहीं दिखाया, हालांकि उन्हें सोमवार को फिर से चुनौती दी गई। सबालेंका ने पहले सेट में 5-2 से बढ़त बना ली, लेकिन रादुकानु ने 5-3 की बढ़त में एक सेट प्वाइंट बचाया, फिर अगले गेम में चार ब्रेक प्वाइंट हासिल किए और लगभग सर्विस पर वापस आ गईं।

हालाँकि, सबालेंका के आक्रामक खेल ने नंबर 2 सीड को खतरे से बाहर कर दिया और उसने महत्वपूर्ण क्षणों में बड़ी सर्विंग के साथ एक सेट की बढ़त बना ली। सबालेंका ने पहले सेट में 19 विनर्स से लेकर नौ अप्रत्याशित गलतियां कीं।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़