ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिस परिणामAngelina Kalinina पहली बार Italian Open के फाइनल में पहुंची

Angelina Kalinina पहली बार Italian Open के फाइनल में पहुंची

टेनिस न्यूज़: Angelina Kalinina पहली बार Italian Open के फाइनल में पहुंची

Italian Open : यूक्रेन की एंहेलिना कलिनिना (Angelina Kalinina) ने रोम में इटैलियन ओपन में रूस की वेरोनिका कुदेर्मेटोवा (Veronika Kudermatova) को हराकर अपने पहले डब्ल्यूटीए 1,000 के फाइनल में पहुंच गई.

26 वर्षीय एंहेलिना कलिनिना (Angelina Kalinina) ने 11वीं सीड वेरोनिका कुदेर्मेटोवा को दो घंटे 51 मिनट में 7-5 5-7 6-2 से हराया.

एंहेलिना कलिनिना जो 30वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने दूसरे सेट में 5-3 से मैच के लिए सर्विस की , लेकिन रोनिका कुदेर्मेटोवा ने लगातार 16 अंक जीतकर निर्णायक सेट पर कब्जा कर लिया.

दूसरे सेमीफाइनल में विंबलडन चैम्पियन एलेना रिबाकिना (Elena Rybakina) का सामना लातविया की 20वीं वरीय जेएना ओस्टापेंको (Jeļena Ostapenko) से होगा.

एंहेलिना कलिनिना (Angelina Kalinina) जो दुनिया में 47 वें स्थान पर हैं और कभी भी डब्ल्यूटीए टूर खिताब नहीं जीता है, ने बीट्रीज़ हद्दाद मैया (Beatriz Haddad Maia) को तीन घंटे 41 मिनट की भीषण लड़ाई में हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया, जो उनके करियर का केवल दूसरा जीत था.

Italian Open : एंहेलिना कलिनिना (Angelina Kalinina) 1986 के बाद से टूर्नामेंट में सबसे कम रैंक वाली फाइनलिस्ट होंगी और अपने करियर की उच्च रैंकिंग 28 तक पहुंचेंगी.

बुडापेस्ट में दो साल पहले अपना एकमात्र पिछला WTA फाइनल हारने वाली यूक्रेनियन मैच के लिए सर्विस करते हुए काफी गलतिया कर दी , जिसकी वजह से कुदेरमेतोवा ने 6-5 की बढ़त ले ली थी.

उसने 16 सीधे अंक जीतने के बाद जल्दी से एक और गेम पर कब्जा कर लिया और मैच को तीसरे सेट में निर्णायक बना दिया.

कुदरमेतोवा ने तीन ब्रेक प्वाइंट बचाए लेकिन तीसरे सेट के शुरूआती गेम में चौथे सेट में हार का सामना करना पड़ा था.

यूक्रेनी खिलाड़ी ने तीसरे सेट में 4-0 की बढ़त के साथ वेरोनिका कुदेर्मेटोवा (Veronika Kudermatova) के खिलाफ जीत हासिल की, जो मैड्रिड ओपन (Madrid Open) के फाइनल में दुनिया की नंबर एक इगा स्वोटेक (Iga Swiatek) से हार गई थी.

इगा स्वोटेक (Iga Swiatek) को जांघ में खिंचाव के बाद बुधवार को रोम में एलेना रिबाकिना (Elena Rybakina) के खिलाफ अपने क्वार्टर फाइनल मैच से रिटायर होने के लिए मजबूर होना पड़ा.

पोलिश खिलाड़ी ने पिछले दो इतालवी ओपन जीते हैं और रोम में 14-मैच जीतने वाली खिलाड़ी बन सकती थी.

Dubai Duty Free Tennis Championships 2023 : Daniel Medvedev ने अपना 18वां टूर स्तरीय खिताब और लगातार तीसरा खिताब जीता

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़