ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीFrench Open 2023 से Andy Murray ने लिया अपना नाम वापस

French Open 2023 से Andy Murray ने लिया अपना नाम वापस

टेनिस न्यूज़: French Open 2023 से Andy Murray ने लिया अपना नाम वापस

French Open 2023: पूर्व विश्व नंबर एक और तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन एंडी मरे (Andy Murray) ने ब्रिटिश मीडिया के अनुसार साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम (Grand Slam) फ्रेंच ओपन 2023 से हटने का फैसला किया है। मरे कथित तौर पर ग्रास-कोर्ट सीजन पर ध्यान केंद्रित करने का निर्णय ले रहे हैं, मुख्य रूप से विंबलडन, जहां वह दो बार के पूर्व चैंपियन हैं।

इस घोषणा के बाद मरे इस साल रोलैंड गैरोस को मिस करने वाले मशहूर सितारों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। पिछले हफ्ते साथी ब्रिटिश टेनिस स्टार एम्मा रादूकानु ने भी अपने टखने और कलाई की सर्जरी के कारण वापसी की घोषणा की थी।वहीं पुरुषों की तरफ से राफेल नडाल, माटेओ बेरेटिनी और निक क्रिजियोस ने भी टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है।

रिकॉर्ड 14 बार फ्रेंच ओपन जीतने वाले नडाल कूल्हे की चोट से पूरी तरह फिट नहीं हो पाने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए। विंबलडन 2022 के फाइनलिस्ट क्रिजियोस ने भी पैर की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है, जिसने उन्हें इस साल कार्रवाई से बाहर रखा है। मोंटे-कार्लो में पेट में चोट लगने वाले बेरेटिनी तीनों क्ले-कोर्ट मास्टर्स से हटने के बाद रोलांड गैरोस को याद करेंगे।

2017 में रोलैंड गैरोस में सेमीफाइनल में पहुंचने वाले 36 वर्षीय टेनिस स्टार ने तब से टूर्नामेंट में केवल एक उपस्थिति दर्ज की है। पिछले महीने मरे ने ग्रैंड स्लैम में खेलने का एक और मौका देने की इच्छा व्यक्त की, जबकि वह अच्छी शारीरिक स्थिति में हैं।

ये भी पढ़ें- Italian Open 2023: आज फाइनल में Medvedev से भिड़ेंगे Rune

French Open 2023: इस महीने की शुरुआत में ऐक्स-एन-प्रोवेंस चैलेंजर टूर खिताब जीतने के बावजूद तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने मोंटे कार्लो, मैड्रिड, रोम और बोर्डो सहित हाल के टूर्नामेंटों में जल्दी बाहर होने का अनुभव किया।

फ्रेंच ओपन से हटने के मरे के फैसले से शीर्ष फॉर्म हासिल करने के उनके चल रहे सफर को झटका लगा है। विंबलडन में ग्रास-कोर्ट स्विंग हेडिंग पर ध्यान केंद्रित करने के लिए स्कॉट ने अतीत में क्ले-कोर्ट सीज़न के दौरान टूर्नामेंट छोड़ने का विकल्प चुना है। फ्रेंच ओपन की बात करें तो यह टूर्नामेंट 28 मई से 11 जून तक चलेगा।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़