ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीMiami Open 2024 के दूसरे दौर में पहुंचे Andy Murray

Miami Open 2024 के दूसरे दौर में पहुंचे Andy Murray

टेनिस न्यूज़: Miami Open 2024 के दूसरे दौर में पहुंचे Andy Murray

Miami Open 2024: एंडी मरे (Andy Murray) बुधवार को इटाउ द्वारा प्रस्तुत मियामी ओपन में 30 मैच जीतने वाले तीसरे सक्रिय खिलाड़ी उस समय बन गए, जब वह एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट के दूसरे दौर में पहुंचे। 36 वर्षीय खिलाड़ी ने हार्ड रॉक स्टेडियम के अंदर 2 घंटे, 48 मिनट की लड़ाई में बीमार माटेओ बेरेटिनी (Matteo Berrettini) को 4-6, 6-3, 6-4 से हराया। मरे ने शानदार कोर्ट कवरेज पेश की और लंबी बेसलाइन रैलियों में बढ़त बनाए रखी, अपने प्रतिद्वंद्वी की 44 की तुलना में सिर्फ 20 अप्रत्याशित गलतियां कीं, जिससे उन्होंने पहले दौर में लगातार चौथी जीत हासिल की।

मरे ने कहा कि,”यह स्पष्ट रूप से मेरे लिए एक बड़ी जीत थी। मैंने थोड़ी धीमी शुरुआत की, लेकिन मुझे लगता है कि मैंने पहले सेट के मध्य से लेकर मैच के अंत तक काफी अच्छा खेला। मैंने कई मौके बनाए और वह अंत में थोड़ा संघर्ष कर रहा था। दूसरा और तीसरे की शुरुआत। मैंने इसका फायदा उठाया और तीसरे में तेज शुरुआत की। मैंने अंत में इसे अच्छी तरह से पूरा किया।”

ये भी पढ़ें- Miami Open 2024: Simona Halep वापसी के बाद हारीं पहला मैच

Miami Open 2024: बेरेटिनी, जो यूएस ओपन के बाद अपना पहला टूर-स्तरीय टूर्नामेंट खेल रहे थे, जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा, वह अपनी शारीरिक स्थिति में सर्वश्रेष्ठ नहीं दिखे। दूसरे सेट में 2-5 से पीछे चल रहे बेरेटिनी शुरुआती प्वाइंट के दौरान अपनी पहली और दूसरी सर्विस के बीच में थे, जब वह गिरने से बचने के लिए अपने रैकेट पर झुक गए। इटालियन ने चक्कर आने की शिकायत की और डॉक्टर को बुलाया, जिसने उनका रक्तचाप मापा।

चार मिनट के विराम के बाद खेल फिर से शुरू हुआ और मरे ने आगामी गेम में निर्णायक गेम खेला। इसके बाद उन्होंने तीसरे सेट के 13 मिनट के शुरुआती गेम में बेरेटिनी की सर्विस तोड़ दी। स्कॉट दूसरे और तीसरे सेट में अपनी पहली डिलीवरी से केवल 10 अंक पीछे रह गए और बेरेटिनी के साथ उनकी लेक्सस एटीपी हेड2हेड श्रृंखला 3-3 से बराबर हो गई।

मरे ने कहा कि,”जैसे ही वह स्लाइस करने गए, मैं अपने फोरहैंड से पॉइंट निर्धारित करने में सक्षम हो गया। जिन्होंने अपने 11 ब्रेक पॉइंट में से दो जीते। मैंने कोर्ट की चौड़ाई का अच्छा उपयोग किया और जब भी मौका मिला मैं आगे आया।”

“जब आप बड़े सर्वरों के खिलाफ खेल रहे होते हैं, तो मैच काफी कड़े हो सकते हैं और ब्रेक प्वाइंट पर वास्तव में आक्रामक तरीके से खेलना हमेशा आसान नहीं होता है। आप नहीं जानते कि आपको कितने मौके मिलने वाले हैं। एक बार जब मुझे ब्रेक मिला, तो मुझे लगा जैसे कि मैं थोड़ा मुक्त होने और कुछ और मौके लेने में सक्षम था।”

मरे के लिए अगला स्थान टॉमस मार्टिन एचेवेरी का है, जिन्होंने उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन में सीधे सेटों में हराया था। अर्जेंटीना ने अपने तीन मुकाबलों में से दो में जीत हासिल की है।

दो बार के मियामी चैंपियन (2009, 2013), मरे मियामी में 30 जीत क्लब में नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल के साथ शामिल हो गए। सर्बियाई खिलाड़ी ने दक्षिण फ्लोरिडा में 44 जीत दर्ज की हैं, जबकि नडाल के पास 40 जीत हैं।

27 वर्षीय बेरेटिनी फीनिक्स में एटीपी चैलेंजर टूर 175 इवेंट में फाइनलिस्ट बनकर मियामी पहुंचे, जहां वह छह महीने की चोट के बाद अपना पहला इवेंट खेल रहे थे।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़