ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीAlcaraz ने जीता Queens Club Championships 2023 का खिताब

Alcaraz ने जीता Queens Club Championships 2023 का खिताब

टेनिस न्यूज़: Alcaraz ने जीता Queens Club Championships 2023 का खिताब

Queens Club Championships 2023: कार्लोस अल्कारेज (Carlos Alcaraz) ने ग्रास कोर्ट पर अपना पहला खिताब जीता। 20 वर्षीय खिलाड़ी ने एलेक्स डी मिनौर को 6-4, 6-4 से हराकर रविवार, 25 जून 2023 को क्वींस क्लब चैंपियनशिप का खिताब जीता। इस जीत के साथ स्पैनियार्ड ने नोवाक जोकोविच को हटाकर एटीपी रैंकिंग में शीर्ष स्थान भी हासिल कर लिया। वह शीर्ष वरीय के रूप में विंबलडन में प्रवेश करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

“यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है। अल्कारेज ने अपने ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में कहा कि, “मेरे लिए यहां पहली बार खेले गए इस अद्भुत टूर्नामेंट को जीतने में सक्षम होना शानदार है।” “यह जानने के लिए कि मैं घास पर अच्छे स्तर पर सक्षम हूं, जाहिर तौर पर हर टूर्नामेंट का चैंपियन बनना विशेष लगता है।”

ये भी पढ़ें- Wimbledon Records: ये हैं विंबलडन जीतने वाले भारतीय खिलाड़ी

Queens Club Championships 2023: अल्कारेज ने इस सीज़न में अब पांच एटीपी टूर खिताब जीते हैं और टूर-लीड के मामले में डेनियल मेदवेदेव की बराबरी कर ली है। सप्ताह में प्रवेश करते हुए उनके पास घास पर केवल 4-2 का रिकॉर्ड था। लेकिन अपने शुरुआती मैच में आर्थर रिंडरकनेच से बचने के लिए अंतिम सेट टाई-ब्रेक की आवश्यकता के बाद, 20 वर्षीय खिलाड़ी ने सप्ताह के बाकी दिनों में एक भी सेट गंवाए बिना ताज हासिल कर लिया।

अल्कारेज ने दो मैच प्वाइंट बचाने के बावजूद 3 घंटे और 40 मिनट के बाद जीत हासिल की। शीर्ष वरीय ने पहले सेट में 4-4 पर ब्रेक का दावा किया, जब डी मिनौर लंबे समय तक दौड़ने से चूक गए। इस सेट के बाद अल्कारेज के ऊपरी दाहिने पैर पर टेप लगा दिया गया था, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा, उनमें कोई शारीरिक गिरावट नहीं देखी गई।

अल्कारेज हालांकि इसके बाद बहुत खुश नहीं हैं, “बेशक, विंबलडन से पहले नंबर 1 हासिल करना, यह आपको अतिरिक्त प्रेरणा देता है, यह आपको विंबलडन में आने के लिए अतिरिक्त आत्मविश्वास देता है। लेकिन अगर मैं विंबलडन में नंबर 2 या नंबर 1 के रूप में खेलूं तो इससे बहुत ज्यादा बदलाव नहीं आएगा।”

“संभावनाएं इतनी नहीं बदलतीं। मेरा मतलब है, नोवाक विंबलडन में आ रहे हैं,” अलकराज ने कहा। “अभी मैं सप्ताह की शुरुआत से बेहतर महसूस कर रहा हूं, यह स्पष्ट है।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़